        आरोपियों के कब्जे से 315 बोर के 03 देशी कट्टे, एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा राउण्ड बरामद

        घटना में प्रयुक्त तीन मोटर सायकिलें भी आरोपियों की निशादेही पर की बरामद।

 

ग्वालियर 29.12.2021 – दिनांक 27.12.2021 को थाना झांसीरोड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पिपरौली में भूरा उर्फ रवि चैधरी की कुछ बदमाषों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या की वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध श्री राजेश दण्डोतिया को थाना बल एवं क्राइंम ब्रांच की संयुक्त टीम बनाकर उक्त हत्याकाण्ड को अंजाम देने वाले बदमाषों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लियेे निर्देशित किया।

दिनांक 29.12.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना झांसीरोड क्षेत्र में भूरा उर्फ रवि चैधरी की हत्या करने वाले कुछ आरोपियों को जौरासी मंदिर के पास स्थित होटल पर देखा गया है। उक्त सूचना पर से अति0 पुलिस अधीक्षक(अपराध) द्वारा प्रभारी सीएसपी विश्वविद्यालय श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे एवं डीएसपी अपराध श्री विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच निरी0 दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी झांसीरोड निरी0 संजीव नयन शर्मा के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच व थान बल की संयुक्त टीमों को मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। क्राईम ब्रांच व थाना बल की संयुक्त टीम द्वारा जौरासी मंदिर के पास पहुंचकर देखा कि एक होटल पर तीन आरोपी बैठे हुए हैं, पुलिस टीम को देखकर उनके द्वारा भागने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उक्त हत्याकाण्ड के तीनों आरोपियों को मौके से पकड़ लिया गया। पकड़े गये आरोपियों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उनके द्वारा उक्त हत्या करना स्वीकार किया। आरोपियों से उनके अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि उनके दो साथी शताब्दीपुरम में छिपे हुए हैं। पुलिस की एक टीम द्वारा आरोपियों के बताये गये स्थान शताब्दीपुरम में दबिस देकर हत्याकाण्ड में शामिल दो अन्य आरोपियों को धरदबोचा। पकड़े गये आरोपियों की निशादेही पर से घटना में प्रयुक्त 315 बोर के 03 देशी कट्टे, एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा राउण्ड व तीन मोटर सायकिलों को बरामद कर लिया गया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने प्लाॅट को लेकर चल रही पुरानी रंजिश के चलते उक्त हत्या की घटना कारित करना स्वीकार किया।

ज्ञात हो कि दिनांक 27.12.2021 को को थाना झांसीरोड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पिपरौली में भूरा उर्फ रवि चैधरी की कुछ बदमाषों द्वारा थाना बहोड़ापुर क्षेत्रान्तर्गत 24 बीघा मेवाती मौहल्ला स्थित प्लाॅट विवाद को लेकर चल रही पुरानी रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस पर से पांच आरोपियों के विरूद्व थाना झांसीरोड में अप0क्र0 631/21 धारा 302, 341,147,148,149 भादवि एवं 25,27 आम्र्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व किया जाकर विवेचना में लिया गया था। क्राईम ब्रांच व थाना बल की संयुक्त टीम बनाकर घटना दिनांक से ही उक्त हत्याकाण्ड के फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

बरामद मशरूकाः-            315 बोर के 03 देशी कट्टे, एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा राउण्ड व तीन मोटर सायकिल।