🔴 तस्कर से कुल 290 ग्राम स्मैक कीमती लगभग 29 लाख रुपये, एक टच स्क्रीन मोबाइल, एक स्कूटी कुल जप्त मशरूका कीमती लगभग 29 लाख 28 हजार रुपये का जप्त किया गया।

ग्वालियर दिनांक 22.05.2024 – पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह,भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर जिले में मादक पदार्थ तस्करों तथा खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 21.05.2024 को रात में क्राईम ब्रांच को जरिए मुखबिर पुख्ता सूचना प्राप्त हुई कि एक स्मैक तस्कर थाना गोला का मंदिर क्षेत्रान्तर्गत मेला ग्राउण्ड में सुलभ कॉम्पलेक्स के पीछे अवैध मादक पदार्थ स्मैक बैचने की फिराक में खड़ा हुआ हैं। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/यातायात/अपराध) श्री षियाज़ के.एम.,भापुसे को क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर सूचना की तस्दीक कर मादक पदार्थ तस्कर के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के उक्त निर्देश के पालन में एएसपी अपराध श्री आयुष गुप्ता,भापुसे एवं डीएसपी अपराध श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच ग्वालियर निरीक्षक अजय सिंह पंवार के द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम उप निरीक्षक शिशिर तिवारी के नेतृत्व में मेला ग्राउण्ड में सुलभ कॉम्पलेक्स के पास कार्यवाही हेतु भेजा गया। वहां पर पुलिस टीम को मुखबिर के बताये हुलिया का एक व्यक्ति पीले रंग की टी-शर्ट व लोअर पहने ग्रे कलर की स्कूटी पर बैठा दिखा। पुलिस टीम को देखकर उक्त व्यक्ति ने मौके से स्कूटी स्टार्ट कर भागने का प्रयास किया गया लेकिन सर्तक घेराबंदी कर खड़ी क्राईम टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को मौके पर ही धरदबोचा। नाम व पता पूछने पर उसने अपना नाम संजय जाटव पुत्र अतर सिंह निवासी शब्दप्रताप आश्रम लक्ष्मण तलैया थाना बहोड़ापुर जिला ग्वालियर का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा संदेही संजय जाटव की तलाशी ली गई तो तो उसके लोअर की जेब से सफेद रंग की पॉलीथिन में भूरे रंग का ढेलीनुमा पदार्थ स्मैक रखा मिला तथा लोअर की दूसरी जेब से एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल मिला। पुलिस टीम द्वारा तस्कर के पास मिली स्मैक की तौल कराने पर कुल 290 ग्राम स्मैक कीमती लगभग 29 लाख रूपये की पाई गई। थाना क्राईम ब्रांच में तस्कर के खिलाफ अप0क्र0 39/24 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया तथा उनके पास से मिली 290 ग्राम स्मैक तथा एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल एवं एक स्कूटी क्रमांक एमपी 06-एसएन-2771 को तस्कर के पास से विधिवत जप्त किया गया। तस्कर से अवैध मादक पदार्थ स्मैक के संबंध में की गई पूछताछ में उसने उत्तर प्रदेश से स्मैक लाकर ग्वालियर में बेचना बताया। पूछताछ में स्मैक तस्कर से स्थानीय नेटवर्क के संबंध में भी जानकारी मिली है, जिस पर क्राईम टीम द्वारा कार्यवाही की जा रही है। तस्कर के खिलाफ पूर्व से डेढ़ दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध हैं।

जप्त मशरूका:- कुल 290 ग्राम स्मैक कीमती लगभग 29 लाख रूपये, एक सैमंसग कंपनी का टचस्क्रीन मोबाइल, एक ग्रे कलर की होण्डा कंपनी की स्कूटी क्रमांक एमपी 06-एसएन-2771 कुल जप्त मशरूका कीमती लगभग 29 लाख 28 हजार रूपये।

keyboard_arrow_up
Skip to content