🔴 आरोपी बाप के पास से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का कट्टा किया जप्त।

ग्वालियर दिनांक 06.06.2024। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह,भापुसे के निर्देश पर जिले में फरारी ईनामी बदमाशों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त कार्यवाही के दौरान आज दिनांक 06.06.2024 को गिजोर्रा पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना गिजोर्रा के अपराध क्रमांक 13/24 धारा 302,307,294,34. भादवि के प्रकरण में फरार चल रहे दोनों इनामी आरोपियों को पिछोर पुल के पास देखा गया है। उक्त सूचना से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिस पर से अति0 पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) श्री निरंजन शर्मा द्वारा थाना गिजोर्रा पुलिस की टीम को मुखबिर सूचना की तस्दीक कर फरार इनामी आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशानुसार एसडीओपी डबरा श्री विवेक शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में शुक्लहारी चौकी प्रभारी उनि0 प्रदीप जाटव एवं इंचार्ज थाना प्रभारी गिजोर्रा सउनि0 रामजीशरण यादव के द्वारा थाना बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को पिछोर पुल के पास मुखबिर के बताये हुलिये के दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा दोनों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये दोनों संदिग्धों से नाम पता पूछने पर उन्होने अपने नाम नरेन्द्र राणा एंव भगत सिंह राणा निवासीगण ग्राम इकहरा थाना गिजोर्रा जिला ग्वालियर बताया। पकड़े गये दोनों व्यक्तियों से थाना गिजोर्रा के हत्या के प्रकरण के संबंध में पूछताछ की तो उनके द्वारा हत्या करना स्वीकार किया। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को थाना गिजोर्रा के अपराध क्रमांक 13/24 धारा 302,307,294,34. भादवि के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया। पकडे गये आरोपी नरेन्द्र राणा के कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध 315 बोर का कट्टा विधिवत जप्त किया गया। पकड़े गये आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे जिनकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 05-05 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था।

घटना का संक्षिप्त विवरणः- दिनांक 08.03.24 को फरियादी सतेन्द्र सिंह राणा पुत्र हरिसिंह उर्फ उदयभान सिंह निवासी ग्राम इकहरा ने थाना गिजोर्रा में रिपोर्ट लेख कराई थी कि उसके गांव के भूपेन्द्र जाट एवं उनके परिवार से उसका खेत को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है इसी विवाद पर से भूपेन्द जाट उसके दोनों लड़के रवि जाट व दीपक जाट एवं हरवेन्द्र जाट, नरेन्द्र राणा व नरेन्द्र राणा का लड़का भगत सिंह सभी लोग उसके पिताजी से झगड़ा कर रहे थे और भूपेन्द्र तथा नरेन्द्र राणा ने उन्हे गोली मार दी थी। जिस पर से थाना गिजोर्रा में अप.क्रं. 13/24 धारा 302,307,294,34. भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। उक्त प्रकरण में पुलिस ने आरोपी भूपेन्द जाट, रवि जाट, दीपक जाट, हरवेन्द्र जाट को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

बरामद मशरूकाः- घटना में प्रयुक्त अवैध 315 बोर का कट्टा।

keyboard_arrow_up
Skip to content