🔴 आरोपियों ने चोरी किये सोने के जेबरात को गोल्ड़ मुथूट गोल्ड़ फायनेंस एवं कैपरी गोल्ड़ लोन में रखकर लोन लेना बताया है।

ग्वालियर। 14.05.2024। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह,भापुसे के निर्देश पर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाकर चोरी व नकबजनी के अपराधों में वांछित आरोपियों को पकड़ने हेतु जिले में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी अनुक्रम में दिनांक 13.05.2024 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना गोला का मंदिर के अप0क्र0- 70/24 धारा 457,380 भादवि के प्रकरण में वाछिंत फरार इनामी आरोपी को मेला ग्राउंड में देखा गया है। उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/यातायात/अपराध) श्री षियाज़.के.एम,भापुसे एवं अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य) श्री अखिलेश रैनवाल को क्राइम ब्रांच व थाना गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार एएसपी अपराध श्री आयुष गुप्ता,भापुसे, डीएसपी अपराध श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार एवं सीएसपी मुरार श्री राजीव जंगले के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अपराध निरी0 अजय सिंह पंवार व थाना प्रभारी गोला का मंदिर निरी0 श्री राजकुमार शर्मा द्वारा क्राइम ब्रांच व थाना गोला का मंदिर पुलिस बल की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान मेला ग्राउंड में कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को मेलाग्राउंड में तीन संदिग्ध लड़के काले रंग की स्पलेंडर मोटरसायकिल पर बैठे दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा तीनों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये तीनों संदिग्धों से नाम पता उन्होने अपने नाम (1) राहुल उर्फ हड्डी पुत्र मेवाराम जाटव (2) सूरज राजे पुत्र स्व गोकुल प्रसाद, (3) दीपक जाटव पुत्र स्व बलराम सिंह जाटव निवासीगण दुल्लपुर थाना थाटीपुर जिला ग्वालियर का रहने वाला बताया। पुलिस टीम द्वारा इनामी आरोपी राहुल उर्फ हड्डी से थाना गोला का मंदिर के अप0क्र0- 70/24 धारा 457,380 भादवि के प्रकरण के संबंध में पूछताछ की तो उसने अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर दिनांक 06.02.2024 को अपनी स्पलेंडर मोटरसायकिल से इन्द्रमणि नगर में स्थित एक घर से सोने चांदी के जेबरात व पैसे चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा चोरी किये माल मशरूका के संबंध में पूछताछ की तो उसने बताया कि चोरी करने के बाद सोने चांदी के जेबरात व पैसे तीनों ने आपस में बांट लिये थे। उसके हिस्से में जो सोने की अंगूठी, सोने की चेन व अन्य आभूषण मिले थे वह उसने मुथूट गोल्ड फायनेंस में रखकर लोन लिया है एवं जो सोने की अंगूठी उसके हिस्से में मिली थी वह उसने अपने हाथ से उतारकर पुलिस को दी। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्पलेंडर मोटरसायकिल व सोने की अंगूठी को विधिवत जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये तीनों चोरों से शहर में हुई अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ की तो उन्होने दिनांक 16.02.24 की रात्रि मंे इन्दमणी नगर में एक और चोरी में सोने जैसे दिखने वाली आर्टीफिशियल हार, चैन, कंगन, एक गनेश जी की मूर्ति व टीवी का रिमोट राऊटर व अन्य सामान चोरी करना बताया। पुलिस टीम द्वारा तीनों चोरों की निशादेही पर उनके पास से सोने जैसी दिखने वाली आर्टीफिशियल हार, चैन, कंगन, एक गणेश जी की मूर्ति व टीवी का रिमोट राऊटर व अन्य सामान को विधिवत जप्त किया गया। पकड़े गये तीनों चोरों ने पूछताछ में थाना झॉसीरोड, माधौगंज, पडाव, कंपू, बहोडापुर तथा थाटीपुर क्षेत्र में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। पकड़े गये आरोपी राहुल उर्फ हड्डी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 02 हजार रूपये का इनामी भी घोषित किया गया था। पकड़े गये आरोपियों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में लगभग दर्जनभर चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपियों के द्वारा चोरी किये गये सोने के जेबरात को गोल्ड़ मुथूट गोल्ड़ फायनेंस एवं कैपरी गोल्ड़ लोन में रखकर लोन लेना बताया है। आरोपियों से रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ की जायेगी जिसमें अन्य चोरी की कई घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।

गिरफ्तार आरोपी:-
(1) राहुल उर्फ हड्डी पुत्र मेवाराम जाटव
(2) सूरज राजे पुत्र स्व गोकुल प्रसाद,
(3) दीपक जाटव पुत्र स्व बलराम सिंह जाटव निवासीगण दुल्लपुर थाना थाटीपुर जिला ग्वालियर।

बरामद माल मशरूका: घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्पलेंडर मोटरसायकिल व सोने की अंगूठी, आर्टीफिशियल हार, चैन, कंगन, एक गणेश जी की मूर्ति व टीवी का रिमोट राऊटर व अन्य सामान तथा गोल्ड़ मुथूट गोल्ड़ फायनेंस एवं कैपरी गोल्ड़ लोन में रखा सोना कुल कीमती लगभग 07 लाख रूपये।

keyboard_arrow_up
Skip to content