🔴 पुलिस ने पकड़े गये गिरोह के सदस्य से सोने का कुन्दन हार बजनी 220 ग्राम कीमती 18,00,000/रुपये एवं एक सोने की करधोनी बजनी 60 ग्राम कीमती 4,50,000/ रुपये कुल जप्त मशरूका कीमती 22 लाख 50 हजार रूपये की बरामद किया गया।
🔴 पकड़े गये कंजर गिरोह का दूसरा साथी घारा 307 के प्रकरण में कन्नौज जेल में बंद है।

ग्वालियर। दिनांक 05.06.2024 – दिनांक 23.03.2024 को फरियादी संदीप सोनी निवासी ग्राम अमाइन थाना अमाइन जिला भिण्ड ने थाना हजीरा में रिपोर्ट लेख कराई थी कि वह अपनी पत्नी व बच्ची के साथ ग्राम अमाइन से बस में बैठकर ग्वालियर आया और गोला का मन्दिर से परिवार सहित टमटम मे बैठा उसी समय टमटम गाड़ी मे एक अज्ञात व्यक्ति भी बैठ गया था। घर जाते समय चार शहर नाके के पास उस व्यक्ति ने पैंट की जेब काट कर पर्स सहित सोने के जेवरात लेकर ई-रिक्शे से उतरकर अपने साथी की मोटर सायकिल पर बैठ कर भाग गया। उक्त रिपोर्ट पर से थाना हजीरा में अप.क्र. 146/2024 धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। उक्त घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। ई-रिक्शे में बैठे सोनी की जेब काटकर गहने पार करने की घटना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह(भापुसे) द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/यातायात/अपराध) श्री षियाज़ के.एम.(भापुसे) को थाना हजीरा पुलिस की टीम बनाकर जेब काटकर गहने पार करने वाले गिरोह की पतारसी कर चोरी गये माल मशरूका की बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों केे निर्देशों के परिपालन में सीएसपी महाराजपुरा श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हजीरा निरीक्षक शिवमंगल सिह सेंगर के द्वारा थाना बल की टीमों को उक्त गिरोह की पतारसी हेतु लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा पतारसी के दौरान घटना स्थल से लेकर बदमाशों के फरार होने वाले रुट 250 किलोमीटर तक के 1500 सीसीटीव्ही फुटेज चेक किये तो फुटेज में दो बदमाश गोला का मन्दिर से होते हुये भिण्ड की तरफ जाते हुये दिखाई दिये। पुलिस टीम को सीसीटीव्ही फुटेज व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर दोनों बदमाश कन्नौज (उ0प्र0) के रहने वाले ज्ञात हुये। जिस पर से पुलिस टीमों को दोनों बदमाशों को पकड़ने हेतु कन्नौज रवाना किया गया। कन्नोज में पुलिस टीम द्वारा दोनों बदमाशों की तलाश की गई। तलाशी के दौरान पुलिस टीम द्वारा कन्नौज कंजर डेरा से सीसीटीव्ही फुटेज में दिख रहे हुलिये के एक संदेही को पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदेही ने पूछताछ में अपना नाम नरेन्द्र गिहार (कंजर) बताया। पकड़े गये संदेही से थाना हजीरा के अपराध के संबंध में पूछताछ की तो उसने पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया, परन्तु जब पुलिस टीम द्वारा गहनता से पूछताछ की तो उसने अपने साथी के साथ मिलकर चार शहर के नाका जिला ग्वालियर मेें ई रिक्शा सवार व्यक्ति की जेब काटकर गहने चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी के पास से चोरी गया सोने का कुन्दनहार एवं एक सोने की करधोनी बरामद की गई। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपी को थाना हजीरा के अप.क्र. 146/2024 धारा 379 भादवि के प्रकरण में गिरफ्तार कर ग्वालियर लाया गया। जिसे माननीय न्यायालय पेश कर 04 दिन का पीआर लिया गया। पकड़े गये आरोपी से पूछताछ कर अन्य चोरी के प्रकरणों मे बरामदगी के प्रयास किये जा रहे है। पकड़े गये आरोपी का अन्य साथी राजीव गिहार (कंजर) पुत्र भरत गिहार उम्र 41 साल निवासी कुतुलपुर मकरंद नगर कन्नोज उ.प्र. का रहने वाला है जो कन्नोज की जेल मे धारा 307 के प्रकरण में बंद होने की जानकारी मिली है जिस का माननीय न्यायालय से प्रोटेक्शन बारंट जारी कराने की कार्यवाही की जा रही है। दोनों आरोपीगणों के पूर्व में अपराध कन्नौज व अन्य राज्यों में है।

गिरफ्तार आरोपी:- नरेन्द्र गिहार (कंजर) पुत्र राजकुमार उम्र 38 साल नि. कुतुलपुर मकरंद नगर कन्नौज उ.प्र.

बरामद मशरूका:- सोने का कुन्दन हार बजनी 220 ग्राम कीमती 18,00,000/रुपये एवं एक सोने की करधोनी बजनी 60 ग्राम कीमती 4,50,000/ रुपये कुल जप्त मशरूका कीमती 22 लाख 50 हजार रूपये।

keyboard_arrow_up
Skip to content