🔴 पकड़े गये शातिर लुटेरों से घटना में प्रयुक्त मोटर व लूटी गई दो सोने की चेन की बरामद।
🔴 पकड़े गये शातिर लूटेरे पूर्व में आरपीएफ द्वारा चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार किये जा चुके हैं।
🔴 पकड़े गये लुटेरों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चेन लूट की बारदात करना स्वीकार किया।
🔴 चेन स्नेचिंग की बारदातों का खुलासा करने के लिये छः पुलिस टीमों को लगाया गया था।

ग्वालियर। 03.08.2022। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के निर्देश पर लुटेरों व चोरों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। विगत दिनों थाना झांसीरोड व थाना पड़ाव क्षेत्र में हुई चेन लूट की बारदातों का खुलासा करने के लिये पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर पुलिस बल की छः टीमों को लगाया गया था। इस दौरान दिनांक 02.08.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना पड़ाव क्षेत्रांर्तगत दुर्गापुरी के पास एक्टिवा सवार महिला के साथ चेन लूट की बारदात को अंजाम देने वाला लुटेरा आने साथियों के साथ किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में कांतीनगर के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) श्रीमती मृगाखी डेका,भापुसे एवं अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश दण्डोतिया को क्राईम ब्रांच एवं थाना पड़ाव व थाना झांसीरोड पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक करते हुए उक्त चेन लुटेरे को गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी इन्दरगंज श्री विजय भदौरियाउप पुलिस अधीक्षक अपराध श्री रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन व नेतृत्व में चेन लुटेरों की पतारसी हेतु थाना पड़ाव, झांसीरोड एवं क्राईम ब्रांच की छः टीमों को लगाया गया था। दिनांक 02.08.2022 को रात्रि में मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीमों को सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु थाना पड़ाव क्षेत्रान्तर्गत कांतीनगर भेजा गया। पुलिस टीम को कांतीनगर के पास तीन संदिग्ध व्यक्ति मोटर सायकिल लिये दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होनेे बताया कि उनके एक साथी द्वारा दिनांक 02.08.2022 को थाना पड़ाव क्षेत्र स्थित दुर्गापुरी के पास एक्टिवा सवार एक महिला के गले से चेन लूटी गई थी और अधिक पूछताछ करने पर पकड़े गये लूटेरों ने दिनांक 01.08.2022 को थाना झांसीरोड क्षेत्रान्तर्गत गणेश मन्दिर के पास काबेरी अपार्टमेंट के सामने पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चेन लूटरे का बारदात करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा माह मार्च में लक्ष्मीबाई कालोनी में हुई लूट के संबंध में भी इन लुटेरों से पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये लुटेरों को आरपीएफ द्वारा पूर्व में चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये लूटेरों की निशादेही पर थाना पड़ाव व थाना झांसीरोड क्षेत्र से लूटी गई चेनों को बरामद किया जाकर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल को भी लुटेरों के पास से जप्त कर लिया गया है। पकड़े गये लुटेरों से जिले में हुई अन्य चेन स्नेचिंग की वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य लूट की बारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है। पकड़े गये तीनों लूटेरे थाना पड़ाव क्षेत्रान्तर्गत न्यू गायत्री नगर के रहने वाले हैं।

ज्ञात हो कि दिनांक 02.08.2022 को सांय लगभग 05ः30 बजे एक्टिवा से जा रही महिला से दुर्गापुरी के पास एक अज्ञात मोटर सायकिल सवार लुटेरे द्वारा गले से सोने की चेन लूटकर भाग जाने की घटना हुई थी, जिस पर से थाना पड़ाव में अज्ञात लूटेरे के खिलाफ अप0क्र0 362/22 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया। एक अन्य चेन लूट की बारदात में दिनांक 01.08.2022 की सांय मंदिर से घर वापस लौट रही महिला के साथ मोटर सायकिल सवार तीन बदमाशों द्वारा गले से सोने की चेन लूटकर भाग जाने की घटना हुई थी, जिस पर से थाना झांसीरोड में अज्ञात तीन लूटेरों के खिलाफ अप0क्र0 393/22 धारा 392 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

बरामद मशरूका- 02 सोने की चेन कीमती लगभग 01 लाख 30 हजार रूपये तथा एक मोटर सायकिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.