ग्वालियर। 24.01.2023। दिनांक 20.08.2022 को थाना बेहट पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम दंगियापुरा में एक व्यक्ति के सिर में जान से मारने की नियत से कुल्हाड़ी मारकर गंभीर चोट पहुंचाई गई है, जिसकी जेएएच में उपचार के दौरान मृत्यू हो गई है। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त घायल व्यक्ति ग्राम दंगियापुरा का रहने वाला होतम सिंह कुशवाह है और घर के पास ही घास काटने के विवाद को लेकर चार आरोपियों द्वारा उक्त व्यक्ति के साथ मारपीट की गई है। उक्त सूचना पर थाना बेहट पुलिस द्वारा उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ अप0क्र0 64/2023 धारा 302, 201, 34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। उक्त हत्या की घटना के एक आरोपी को पुलिस द्वारा घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया था, शेष तीन आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे। दिनांक 24.01.2023 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त हत्या के आरोपी अपने घर पर आये हुए है। उक्त सूचना पर एसपी ग्वालियर द्वारा प्रभारी अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री मोती उर रहमान,भापुसे को थाना बेहट पुलिस की टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक कर उक्त हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी बेहट सुश्री हिना खान के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बेहट उनि0 दिलीप समाधिया के द्वारा थाना बल की टीम के साथ मुखबिर के बताये स्थान ग्राम दंगियापुरा पहुंचकर देखा तो, उक्त हत्याकाण्ड के तीन आरोपीगण अपने घर पर मौजूद मिले, जिन्हे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये तीनों आरोपीगणों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वह पकड़े जाने के डर से घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे व कल रात ही जेवर, सामान आदि लेने अपने घर पर आये थे। प्रकरण के एक आरोपी का पुलिस टीम द्वारा घटना के कुछ समय बाद की गिरफ्तार कर लिया गया था तथा शेष तीनों आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 03-03 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस टीम द्वारा उक्त तीनों आरोपियों को थाना बेहट के अप0क्र0 64/2023 धारा 302, 201, 34 भादवि में गिरफ्तार किया जाकर उनसे प्रकरण के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ज्ञात हो कि थाना बेहट पुलिस को दिनांक 20.08.2022 को सूचना मिली थी कि ग्राम दंगियापुरा के एक व्यक्ति को गंभीर हालत में जेएएच ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो पता चला कि उक्त व्यक्ति के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया है। जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की पत्नि से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि घर के पास की घास काटने के विवाद को लेकर आरोपीगणों ने कुल्हाड़ी मारकर उसके पति की हत्या कर दी। उसकी सूचना पर से थाना बेहट पुलिस द्वारा चार आरोपियों के विरूद्ध अप0क्र0 64/2023 धारा 302, 201,34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *