ग्वालियर। 21.11.2022 – आज थाना इन्दरगंज क्षेत्र में राजीव प्लाजा के पास पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली हरेन्द्र ट्रेडिंग कंपनी के मुनीम के साथ दिन दहाड़े हुई 01 करोड़ 20 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट की बारदात को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन श्री डी.श्रीनिवास वर्मा,भापुसे द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उक्त घटना का पर्दाफाश कर शत-प्रतिशत बरामदगी कर लुटेरों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की टीमें बनाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशो के परिपालन में पुलिस की तीन टीमें बनाई गई। जिसमें एक टीम का नेतृत्व अति. पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) श्री मोती उर रहमान,भापुसे, दूसरी टीम का नेतृत्व अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया तथा तीसरी टीम का नेतृत्व सीएसपी मुरार/डीएसपी अपराध श्री ऋषिकेश मीणा,भापुसे द्वारा किया गया। पुलिस टीमों के सहायतार्थ सीएसपी लश्कर श्री सियाज के.एम.,भापुसे, सीएसपी इन्दरगंज श्री विजय भदौरिया, सीएसपी महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया व सीएसपी विश्वविद्यालय श्री रत्नेश तोमर, डीएसपी यातायात नरेश बाबू अन्नोटिया को भी लगाया गया। पुलिस टीमों द्वारा घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीव्ही फुटेज चेक किये गये तथा टेक्नीकल टीम को सक्रिय किया गया। एडीजीपी ग्वालियर जोन एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा पूरे घटनाक्रम पर सत्त संपर्क रखते हुए जांच में लगी हुई टीमों को लगातर दिशा निर्देश दिये गये। घटना के संबंध में पूछताछ पर ट्रेडिंग कंपनी के वाहन चालक द्वारा संदेहास्पद जवाब दिये जाने से उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपने दो साथियों के साथ सोचे समझे प्लान के तहत उक्त लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। इस पर से पुलिस टीमों द्वारा उक्त आरोपियों की तलाश प्रारम्भ की गई। उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश करने के लिये बनाई गई तीनों पुलिस टीमों द्वारा त्वरित प्रयास करते हुए उक्त लूट की घटना कारित करने वाले एक आरोपी को थाना महाराजपुरा क्षेत्रान्तर्गत महाराजपुरा गांव से पकड़ लिया गया। पकड़े गये आरोपी से लूटे गये रूपयों का कार्टन एवं एक कट्टा 315 बोर का कट्टा मय एक राउण्ड के बरामद किया गया। पुलिस टीमों द्वारा पकड़े गये दोनों आरोपियों को थाना इन्दरगंज के अप0क्र0 507/22 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट में गिरफ्तार किया गया। लूट की घटना में शामिल एक आरोपी की पुलिस टीम द्वारा तलाश की जा रही है।

सीएसपी महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया के नेतृत्व में उक्त लूट की घटना के फरार तीसरे आरोपी की तलाश में लगातार उसके छिपने के ठिकानों पर दबिश दे रही थी, इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि उक्त लूट का आरोपी एयरपोर्ट रोड से शनिचरा रोड की तरफ जाते देखा गया है। उक्त सूचना पर सीएसपी महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया द्वारा थाना प्रभारी महाराजपुरा निरीक्षक श्री पंकज त्यागी व थाना बल से आरक्षक नितिन गुर्जर व आरक्षक नागर को लेकर उक्त आरोपी की तलाश में शनिचरा रोड की तरफ गये। पुलिस टीम को शनिचरा रोड कुंअर पुर के पास एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा, जिसने पुलिस टीमों को देखकर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस बल द्वारा भाग रहे संदिग्ध को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसके द्वारा पकड़े गये अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर उक्त लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के पास से लूट की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल को बरामद कर लिया गया है। उससे लूटे गये मोबाइल के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

घटना का संक्षिप्त विवरण:- आज दिनांक 21.11.2022 को दिन में पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली एक कंपनी का मुनीम जो कि कंपनी के रुपयों को बैंक में जमा करने के लिये ड्राइवर के साथ कार की डिग्गी में रखकर जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार जयेन्द्रगंज स्थित राजीव प्लाजा के बगल वाली गली में पहुंची तो वहां पहले से मौजूद दो संदिग्ध व्यक्तियों में से एक संदिग्ध व्यक्ति द्वारा हाथ देकर उनकी कार को रोका गया। कार के रुकते ही उक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा कट्टा तानकर ड्रायवर से कार की डिग्गी को जबरन खुलवाया गया और मुनीम तथा कार ड्रायवर के मोबाइल लूट लिये गये। ड्रायवर द्वारा कार की डिग्गी खुलवाई गई और उसके एक अन्य साथी द्वारा कार की डिग्गी में रखे हुए रुपयों से भरे कार्टन को उठाकर संकरी गली में से होते हुए छप्पर वाला पुल की तरफ भाग निकला। इसके बाद कट्टे वाला बदमाश भी अपने साथी के पीछे भाग निकला। दोनों बदमाश मोटर सायकिल से छप्पर वाले पुल से भाग निकले।

गिरफ्तार आरोपी:- कंपनी के कार ड्रायवर सहित तीन आरोपी।

बरामद मशरूका:- लूटे गये 01 करोड़ 20 लाख रूपये नगद, एक 315 बोर का कट्टा मय एक जिंदा राउण्ड, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *