ग्वालियर। 23.01.2023। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी(भापुसे) के निर्देश पर ग्वालियर जिले में लूट, नकबजनी, चोरी के प्रकरणों का खुलासा कर आरोपियों की धरपकड हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। थाना कोतवाली क्षेत्र में दिनांक 19.01.2023 तथा 20.01.2023 को लगातार दो चोरी की घटनाएं हुई, जिनमें लाखों रूपये की नगदी चोरी गई थी। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर सीएसपी लश्कर श्री सियाज़ के.एम.(भापुसे) के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस की टीम बनाकर चोरी की घटना का पर्दाफाश करने हेतु घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज चेक करने हेतु लगाया गया। सीसीटीव्ही फुटेज में पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा, पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की गई तो ज्ञात हुआ कि संदिग्ध का हुलिया एक शातिर चोर से मिलता है। उक्त जानकारी के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया जाकर पुलिस टीमों को लगाया गया। दिनांक 23.01.2023 को सीएसपी लश्कर श्री सियाज़ के.एम.(भापुसे) को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि सीसीटीव्ही फुटेज में दिख रहे हुलिया का संदिग्ध व्यक्ति शिन्दे की छावनी कलारी के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर सीएसपी लश्कर द्वारा थाना कोतवाली पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कराकर नकबजनी की घटना कारित करने वाले संदिग्ध चोर को पकड़ने को निर्देशित किया गया ।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों एवं मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक राजीव गुप्ता द्वारा थाना बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान शिन्दे की छावनी कलारी के पास भेजा गया पुलिस टीम शिन्दे की छावनी कलारी के पास मुखविर के बताये हुलिये का संदिग्ध खड़ा दिखाई दिया, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति की घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकडे गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित चिटनिस की गोठ में लहंगा की दुकान में अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी की बारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा पकडे गये नकबजन की निशादेही पर उसके पास से चोरी किया गया लहंगा एवं 99 हजार रूपये नगद बरामद किये जाकर विधिवत जप्त किये। नकबजन से गहनतापूर्वक पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर दिनांक 20/21.01.2023 को रात्री में सोनेजा मार्केट में कमला मेडीकल एजेंसी से 02 लाख 40 हजार रूपये चोरी करना बताया गया, जिसमें से 02 हजार रूपये अपने साथी को देना बताया। नकबजन की निशादेही पर उसके घर से मेडीकल की चोरी की गई रकम 02 लाख 38 हजार रूपये बरामद किया जाकर विधिवत जप्त किया गया। पुलिस टीम के द्वारा नकबजन को थाना कोतवाली के अप.क्र. 15/23 धारा 457.380 भादवि एवं अप.क. 17/23 धारा 457,380 भादवि में गिरफ्तार किया जाकर उससे जिले में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है। आरोपी का साथी नाबालिग होने से बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है प्रकरण मे आरोपीगण से संपूर्ण राशि 3.40 लाख रूपये बरामद किये गये है।

बरामद मशरूका – अपराध. क. 15/ 23 में जप्त मशरूका एक लहंगा तथा 99 हजार रूपये नगद कुल कीमती एक लाख रूपये तथा अपराध क. 17/ 23 में जप्त मशरूका 02 लाख 38 हजार रूपये नगद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *