ग्वालियर। 22.01.2023 पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर 15 जनवरी 2023 से गुम बालक बालिकाओं की दस्तयाबी हेतु ‘‘ऑपरेशन मुस्कान’’ चलाया जा रहा है। ग्वालियर जिले में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के निर्देश पर गुम बालक/बालिकाओं की पतारसी हेतु अन्य जिलों व राज्य के वाहर पुलिस टीमें भेजी जा रही है। इसी तारतम्य में अति. पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) श्री मोती उर रहमान,भापुसे के निर्देशन में थाना झांसीरोड पुलिस की टीम को थाना क्षेत्र से गुम हुई बालक/बालिकाओं की पतारसी हेतु लगाया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार सीएसपी विश्वविद्यालय श्री रत्नेश सिंह तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झांसीरोड निरीक्षक संजीव नयन शर्मा के द्वारा थाना झांसीरोड के अप0क्र0 662/22 धारा 363 भादवि में गुम हुई एक नाबालिग बालिका की दस्तयाबी हेतु पुलिस टीम को लगाया गया और पुलिस टीम द्वारा संदेही युवक की भी तलाश की गई जो अपने घर से गायब मिला। जांच के दौरान प्रकरण में आये तकनीकी साक्ष्य के विश्लेषण के आधार पर उक्त अपहृता नाबालिग बालिका के बद्दी जिला सोलन (हिमाचल प्रदेश) में होने की जानकारी पता चली। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर थाना झांसीरोड पुलिस की एक टीम को उक्त जानकारी के आधार पर बद्दी जिला सोलन (हिमाचल प्रदेश) भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा वहां पर अपहृता नाबालिग बालिका की स्थानीय पुलिस के सहयोग से काफी तलाश की गई। तद्उपरान्त पुलिस टीम द्वारा काफी प्रयास के बाद अपहृता को सांई रोड बद्दी जिला सोलन में एक मकान से दस्तयाब कर लिया। नाबालिग एक मकान में संदेही युवक के साथ किराये से रहती हुई मिली, पुलिस टीम नाबालिग को दस्तयाब कर मय संदेही युवक के अग्रिम कार्यवाही हेतु ग्वालियर लेकर आई और संदेही को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। नाबालिग बालिका ने अपने कथन में बताया कि भगाकर ले जाने वाले युवक ने उसके साथ दुष्कर्म भी किया था, नाबालिग बालिका के कथन के आधार पर पुलिस द्वारा इजाफा धारा 376 भादवि की जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

ज्ञात हो कि दिनांक 27.12.2022 को नावालिग की मां फरियादिया राखी(परिवर्तित नाम) निवासी नाका चन्द्रबदनी ग्वालियर ने थाना झांसीरोड में अपनी नाबालिग पुत्री के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में फरियादिया ने बताया था कि दिनांक 26.12.2022 को दोपहर मेरी नाबालिग लड़की घर से कोचिंग पढ़ने गई थी जो वापस लौटकर नहीं आई। मेरी लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति वहला फुसलाकर ले गया है, फरियादिया द्वारा एक युवक पर संदेह भी व्यक्त किया गया था। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना झांसीरोड में अप.क्र. 662/22 धारा 363 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया था और संदेही युवक की तलाश प्रारम्भ की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *