ग्वालियर दिनांक 24.01.2023 – पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी(भापुसे) के निर्देश पर फरारी इनामी बदमाशों की धरपकड़ हेतु ग्वालियर पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 23.01.2023 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना गोले का मन्दिर के वर्ष 2011 के लूट के मामले में वांछित फरार पांच-पांच हजार के इनामी बदमाश करौली जिले की थाना कोतवाली क्षेत्र में देखे गये हैं। उक्त सूचना पर एसपी ग्वालियर ने प्रभारी अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री मोती उर रहमान,भापुसे को क्राईम ब्रांच की टीम बनाकर इनामी आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया। अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम बनाकर फरार इनामी आरोपियों को मुखबिर के बताये स्थान पर पकड़े हेतु भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी मुरार/डीएसपी अपराध श्री ऋषिकेश मीणा,भापुसे व सीएसपी लश्कर/डीएसपी अपराध द्धितीय श्री षियाज़ के.एम.,भापुसे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर के बताये स्थान करौली भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त फरार आरोपियों की थाना कोतवाली क्षेत्र में उनके मिलने के संभावित ठिकानों पर काफी तलाश की और एक आरोपी के घर के आसपास भी तलाश की तो क्राईम ब्रांच टीम को आरोपी के घर के पास स्थित गली में दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखे, जिन्होने क्राईम ब्रांच टीम को देखकर भगाने का प्रयास किया लेकिन घेराबंदी कर खड़ी हुई क्राईम ब्रांच टीम द्वारा दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्धों का नाम व पता पूछने पर उसने स्वयं को ग्राम भटपुरा थाना मंडराइल जिला करौली(राजस्थान) का रहने वाला बताया। पकड़े गये संदिग्ध से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि वह थाना गोले का मन्दिर के अप0क्र0 452/11 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के प्रकरण में फरार चल रहे थे। उक्त फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा पांच-पांच हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया था।

थाना गोले का मन्दिर की उक्त लूट की घटना में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है, उक्त अपराध में वांछित लूट का माल बेचने में मदद करने वाले ग्राम भटपुरा थाना मंडराइल जिला करौली(राजस्थान) के निवासीगण दो आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 5-5 हजार का इनाम घोषित किया गया है। उक्त दोनों आरोपियों की पुलिस टीम द्वारा तलाश की जा रही है। थाना गोले का मन्दिर पुलिस द्वारा उक्त इनामी आरोपी को लूट के प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्ञात हो कि दिनांक 15.09.2011 को सांय 07 बजे के करीब फरियादी संजय सोनी निवासी किला गेट ग्वालियर अपने नौकर के साथ स्कूटर से दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था तभी बिरला नगर पुल के पास मोटर सायकिल सवार चार बदमाशों ने फरियादी को स्कूटर सहित गिरा दिया था। उक्त बदमाश फरियादी व नौकर का मोबाइल व डिक्की में रखा जेवर लूट कर ले गये थे। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना गोले का मन्दिर में अप0क्र0 452/11 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का पंजीबद्ध किया गया था। उक्त प्रकरण में लूट के चारों आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लूटा गया मशरूका बरामद कर लिया गया था तथा लूट का माल बेचने में मदद करने वाले एक इनामी आरोपी को भी पूर्व में ही पकड़ा जा चुका है। लूट का माल बेचने वाले दो इनामी आरोपियों की पुलिस द्वारा काफी समय से तलाश की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *